लड़के बॉडी में कटिंग लाने के लिए करें यह उपाय - How to Get Ripped Body

दोस्तों आजकल बॉलीवुड के अभिनेताओं की बॉडी देखकर लड़के भी वैसी बॉडी बनाने की कोशिश करते हैं। जो लड़के अच्छी जिम में जाते हैं तो वहां उनके कोच उन्हें अच्छा गाइड करते हैं जिस कारण उनकी बॉडी बहुत अच्छी बन जाती है। लेकिन जिन लोगों के पास ज्यादा पैसे नहीं हैं वो इतनी महंगी जिम में नहीं जा पाते। इसलिए आज मैं आपको कुछ ऐसे टिप्स बताऊंगा जिन्हें अपना कर आप अपनी बॉडी में कटिंग ला सकते हो।


लड़के बॉडी में कटिंग लाने के लिए करें यह उपाय - How to Make Muscular and Lean Body

  • दोस्तों बॉडी पर कट डालने के लिए आपको तली चीज़ों से दूर रहना है। तला हुआ और ज्यादा फैट वाला खाना-खाने से शरीर में फुलावट आती है। इसलिए खाने में वो आहार खाएं जिनमें प्रोटीन, कार्बोहायड्रेट और विटामिन भरपूर मात्रा में हो। इनको खाने से आपका फैट नहीं बढ़ेगा और आपको एनर्जी भी भरपूर मिलेगी।
  • उचित आहार खाने से कटिंग जल्दी आती है। इसके साथ ही एक्सरसाइज भी बहुत जरुरी है। ज्यादातर लड़के जब जिम जाना शुरू करते हैं तो पहले ही दिन दूसरों को देखकर ज्यादा वजन उठाने की कोशिश करते हैं। यह उनकी सबसे बड़ी गलती होती है। तो अगर आप अपनी बॉडी में कटिंग लाना चाहते होतो आज से ही आप कम वजन में ज्यादा रेप्स करना शुरू करो। इससे धीरे-धीरे आपकी मसल्स शेप में आने लगेंगी और आप फिट लगने लगोगे।
  • आपने टाइगर श्राॅफ की बॉडी तो देखी ही होगी। टाइगर शकी बॉडी बहुत ही मस्कुलर और लीन है। टाइगर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो जिम में कम वजन से बहुत एक्सरसाइज करते हैं जिस कारण से उनकी बॉडी में बहुत कट हैं।
  • रोजाना एक ही बॉडी पार्ट की एक्सरसाइज करें। इससे मसल्स को आराम मिल जाता है और उनका विकास अच्छे से होता है। कुछ लड़के जल्दी बॉडी बनाने के लिए रोज एक ही एक्सरसाइज करते रहते हैं।


दोस्तों अच्छी कटिंग वाली बॉडी बनाना कोई मुश्किल बात नहीं है। इसके लिए आपको रोजाना बिना फैट वाला आहार करना है और ज्यादा एक्सरसाइज करनी है। लेकिन ध्यान रह वजन कम उठाएं। ऐसा करने से आपकी बॉडी में कट तो पड़ेंगे ही और साथ में आपका स्टेमिना भी बढ़ेगा। आपको यह लेख कैसा लगा और अगर आप कुछ पूछना चाहते होतो मुझे कमेंट करके पूछें। इस लेख को अपने दोस्तों के संग शेयर भी करें। जय श्री राम //

No comments

Powered by Blogger.