India में असली सप्लीमेंट कहाँ से खरीदें | Original Supplement Kahan Se Kharidein

Where to buy original supplements in India: दोस्तों आजकल बॉडी बनाने का क्रेज ज्यादातर सभी लोगों के ऊपर चढ़ा हुआ है। ऐसे में जल्दी बॉडी बनाने के लिए अधिकतर लोग सप्लीमेंट खाते हैं। लेकिन भारत में असली सप्लीमेंट मिलना इतना आसान नहीं है। क्योंकि भारत में सभी कंपनियों के सप्लीमेंट के नकली प्रोडक्ट्स आसानी से मिल जाते हैं। इन्हें खाने से बॉडी एकदम बनती है और शरीर में बहुत प्रकार की समस्यायें उत्पन हो जाती हैं। इसलिए इस लेख में हम आपको बताएँगे कि आप original supplement kahan se kharid sakte ho

Read More:  Body banane ki dawa

Original Supplement Kahan Se Kharidein
Original Supplement Kahan Se Kharidein

1. Amazon

दोस्तों amazon से आप असली सप्लीमेंट आसानी से खरीद सकते हो। Amazon से आप जो भी सप्लीमेंट खरीदोगे आपको उसका पक्का बिल मिलेगा। आप Amazon से खरीदे गए सप्लीमेंट को लैब में चेक भी करवा सकते हो। यहाँ से आपको सप्लीमेंट अच्छे डिस्कोउन्ट्स पर मिल जायेंगे। अगर आप किसी गाँव या ऐसे शहर में रहते हो जहाँ सप्लीमेंट्स के ऑफिसियल स्टोर नहीं हैं, तो सप्लीमेंट खरीदने के लिए Amazon सबसे बेस्ट है। 


2. Official Stores

अगर आप किसी बड़े शहर में रहते हो, तो आपके शहर में कंपनी के ऑफिसियल स्टोर जरूर होंगे। इसके लिए आप जिस भी कम्पनी का सप्लीमेंट खरीदना चाहते हैं उसका नाम लिखकर Google में सर्च करें। उदाहरण के लिए - अगर आप "ON" कंपनी का सप्लीमेंट खरीदना चाहते हैं, तो गूगल में "ON Supplement Official Store" लिखकर सर्च करें। ऐसा करने से आपके शहर में जहां में ON कंपनी के असली सप्लीमेंट मिलते होंगे उसकी लिस्ट खुल जाएगी। अगर आपको Supplements की बढ़िया कपिनियों के बारे में नहीं पता है - तो यह आर्टिकल पढ़ें -

3. Nutrabay

Nutrabay एक ऐसी वेबसाइट हैं जहाँ आपको सभी कंपनियों के सप्लीमेंट मिल जायेंगे। इस वेबसाइट पर भी आपको एकदम असली सप्लीमेंट मिलेंगे। यहाँ भी आपको अच्छे ऑफर मिलेंगे। नीचे दिए गए पर क्लिक करके आप जो भी सप्लीमेंट खरीदेंगे तो आपको बहुत अच्छा डिस्काउंट मिलेगा।

4. Healthkart

दोस्तों HealthKart से भी आप किसी भी प्रकार का असली सप्लीमेंट खरीद सकते हो। इस वेबसाइट पर आप फ़ोन करके एक्सपर्ट से बात कर सकते हो और वो आपको आपकी बॉडी और जरुरत के हिसाब से सप्लीमेंट का सुझाव दे देंगे। आज के समय में बहुत सारे बॉडीबिल्डर Healthkart से सप्लीमेंट मंगवाते हैं। 



दोस्तों अगर आप अपने शहर में कहीं से भी सप्लीमेंट खरीद रहे हो, तो उसका पक्का बिल जरूर खरीदें। क्योंकि आपका खरीदा हुआ सप्लीमेंट नकली हुआ तो आप उसे लैब में चेक करवा सकते हो। और इसके बाद लैब की रिपोर्ट को बिल के साथ लगाकर दुकानदार के ऊपर कंस्यूमर कोर्ट में केस कर सकते हो।  आपको यह जानकारी कैसी लगी, कमेंट करके जरूर बताएं। इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। 

No comments

Powered by Blogger.